वन विभाग पर आदिवासी की जमीन से इमारती लकड़ी काटने का आरोप!

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन द्वारा एसडीएम कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया।
गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन द्वारा एसडीएम कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया।

सीजी क्रांति/खैरागढ़। गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन द्वारा वन विभाग पर आदिवासी की जमीन से इमारती लकड़ी काटने का आरोप लगाया है। यूनियन ने अदिवसी किसानों को न्याय दिलाने के लिए एसडीएम कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर न्याय दिलाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें…लापरवाही…बच्चों के भोजन में मिली मरी हुई छिपकली; खाने वाले 16 बच्चें बीमार, डॉक्टरों की निगरानी में बच्चें

धरना प्रदर्शन का नेतृत्व करता गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन प्रदेश संयोजक संतोष मरावी का आरोप है कि खैरागढ़ ब्लॉक के ग्राम लिमऊटोला के पीड़ित आदिवासी किसान आनंद ,जगतू, अगतू गोंड की जमीन को वन विभाग द्वारा पहले बिना किसी सूचना कब्जा किया। फिर उसी जमीन के करीब 25 से 30 इमारती लकड़ी को काट दिया गया। उन्होंने बताया कि पहले भी वन विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है। लेकिन अब कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें…टॉपर छात्र उड़नघटोला में भरेंगे उड़ान…मुख्यमंत्री ने 10वीं, 12वीं के छात्रों को लेकर कहा…

लिहाजा दोबारा अपनी मांग रख रहे हैं। अगर शिकायतों पर कार्रवाई नहीं हुई, तो भूखहड़ताल भी की जाएगी। इससे पहले तरीबन एक बजे एसडीएम कार्यालय के सामने भीड़ इकट्ठा होकर शहर में रैली निकाली गई। जो अंबेडकर चौक से शुरू होकर राजीव चौक होते हुए वापस एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इस दौरान खैरागढ़ और छुईखदान क्षेत्र के गोंड समाज एवं गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के पदाधिकारी सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Comment

ताजा खबर