लोधी समाज से टिकट दिए जाने पर नाराज कांग्रेसियों को अभयदान, शाहीद खान ने कहा-घर के लोग हैं, अगली बार नहीं करेंगे

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। रविवार को छुईखदान में प्रेसवार्ता लेकर बार-बार लोधी समाज के लोगों को टिकट दिए जाने का विरोध करने वाले कांग्रेस नेताओं को लोक सभा प्रभारी शाहिद खान ने अनुशासनहीनता तो माना लेकिन फिलहाल कार्रवाई नहीं करने की बात कहीं। उन्होंने सोमवार को खैरागढ़ प्रेसवार्ता में कहा कि लोधी समाज को इंगित कर विरोध करना ठीक नहीं है। लेकिन उन्होंने गलती कर दी। इंसान से गलती हो जाती है। ऐसा पहली बार हुआ है। इसलिए फिलहाल उनको समझाईश देकर पार्टी लाईन में चलने की नसीहद दे दी गई है।

बता दें कि गंडई में आदिवासियों के बीच अच्छी पकड़ रखने वाले लाल टारकेश्वर शाह खुसरो ने प्रेसवार्ता में सवाल उठाया था कि खैरागढ़ सामान्य सीट है तो हर बार लोधी समाज के नेताओं को ही टिकट क्यों दिया जा रहा है। संख्या बल देखकर ही टिकट देना है तो आदिवासी समाज या साहू समाज के लोगों को भी टिकट दिया जा सकता है। श्री खुसरो ने कहा कि सभी वर्ग को प्रतिनिधित्व का मौका दिया जाना चाहिए।

गंडई क्षेत्र शुरू से उपेक्षित रहा है। पहले वीरेंद्र नगर फिर खैरागढ़ विधानसभा में शामिल होने के बाद भी गंडई के नेताओं को प्रतिनिधित्व नहीं मिल रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। हालांकि बाद में बात को संभालते हुए उन्होंने यह भी कहा कि वे या अन्य कांग्रेस के दावेदार लोधी समाज का विरोध नहीं कर रहे हैं, लेकिन प्रतिनिधित्व न मिलने से उनमें स्वाभाविक नाराजगी तो है। यही वजह है कि कांग्रेस में 48 लोगों ने दावेदारी की है।

गंडई के पूर्व जमींदार लाल टारकेश्वर शाह खुसरो ने प्रेसवार्ता में कहा कि कांग्रेस में 2008 से लेकर 2022 तक लगाातार एक समाज विशेष को प्रत्याशी बनाया जा रहा है। जिससे क्षेत्र में अन्य सामज के मतदाता अथवा टिकिट के चाह रखने वालों में निराशा देखी जा रही। इस विधान सभा में आदिवासी सामज के लगभग 40 हजार मतदाता है। साहु समाज के भी 50 हजार मतदाता इस विधानसभा में निवासरत है। सिर्फ एक समाज से ही प्रत्याशी बनाया जाना कहा तक ठीक है। ऐसे में अन्य समाज के लोगों को कब मौका मिलेगा।

विधायक प्रतिनिधि कपिनाथ महोबिया ने कहा कि किसी को समाज के आधार पर टिकिट न दिया जाए पार्टी से जुड़े सभी कार्यकर्ता को मौका मिलना चाहिए। सबकी भावनाओं को समझते हुए प्रदेश आलाकमान उचित निर्णय लेंगे। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि कपिनाथ महोबिया, राधे मोहन वैष्णव, विनोद ताम्रकार, सुरेंद्र जायसवाल, भुनेश्वर साहू, रमेश साहू रोहित पुलत्स्य समेत अन्य कांग्रेस व विधायक प्रत्याशी के दावेदार शामिल हुए थे।

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!