लोकतंत्र को मजबूत बनाने में जुटा खैरागढ़ विश्वविद्यालय, मतदाता जागरूकता की अलख जगा रहे हैं विद्यार्थी

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। भारत निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशानुसार इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ में मतदाता जागरूकता के लिए विविध गतिविधियां की जा रही हैं। विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा आमजन के बीच जाकर मतदान का महत्व बताया जा रहा है। कुलपति पद्मश्री डॉ. ममता (मोक्षदा ) चंद्राकर के मार्गर्दशन तथा कुलसचिव प्रो.डॉ. आई.डी. तिवारी के निर्देशन में मतदाता जागरूकता के लिए इसी प्रकार की अनेक गतिविधियां जारी है।

उल्लेखनीय है कि पूरे प्रदेश में विशेष मतदाता पूनरीक्षण कार्यक्रम जारी है। इसके प्रति जनसाधारण को जागरूक करने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर पूरे प्रदेश में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में खैरागढ़ विश्वविद्यालय के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई रोचक और संदेशपरक गतिविधियां की जा रही हैं।

विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी (स्वीप) डॉ. अजय पाण्डेय ने बताया कि छात्र-छात्राओं के द्वारा रैली, पोस्टर, स्लोगन, नुक्कड़ और मानव श्रृंखला आदि के माध्यम से मतदाता जागरूकता के अभियान चलाये जा रहें है। इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय के गोदग्रामों और आसपास के ग्रामों में जाकर छात्र-छात्राओं के द्वारा मतदान के प्रति जागरूकता के संदेश दिये जा रहे हैैं। विश्वविद्यालय के एनएसएस कैडेट्स भी इस अभियान में शामिल हैं। विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में जाकर भी 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके नए मतदाताओं को उनके अधिकार के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

Leave a Comment

ताजा खबर