मंत्री कवासी लखमा का चुनाव परिणाम पर जुदा अंदाज, बोले— सीएम बघेल के सिर पर बैठे हैं हनुमान जी, इसलिए खैरागढ़ उपचुनाव में मिली जीत

कवासी लखमा
कवासी लखमा - फोटो क्रेडिट ABPLIVE

सीजी क्रांति/जगदलपुर। खैरागढ़ में हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिली बड़ी जीत के बाद पूरे प्रदेश में जश्न का माहौल है। बस्तर प्रवास पर पहुंचे प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने भी जगदलपुर कांग्रेस भवन में जश्न मनाया और सभी कांग्रेसियों को बधाई दी। इस जीत पर कवासी लखमा ने कहा कि शनिवार को आज हनुमान जयंती है और हनुमान जी भूपेश बघेल के सिर पर बैठे हैं। इस वजह से आज चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य हिस्सों के साथ-साथ खैरागढ़ की जनता ने भी कांग्रेस का साथ दिया है। इसी का नतीजा है कि भारी मतों से कांग्रेस के प्रत्याशी की उपचुनाव में जीत हुई है। इसके अलावा आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15 साल बीजेपी की सरकार थी। रमन सिंह मुख्यमंत्री थे। उन्हें जिला बनाने के लिए किसने रोका था? उन्होंने आगे कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री के बेटे वहां के सांसद रहे, तो खैरागढ़ को जिला बनाने के लिए क्यों नहीं विचार किया गया। कवासी लखमा ने कहा कि जिला बनाने के लिए क्या भूपेश बघेल ने मना किया था?

उन्होंने कहा कि चुनाव में सभी घोषणा करते हैं और हमने भी किया, अब तक हमारी सरकार ने जितने भी घोषणाएं की हैं, उसे पूरा किया जा रहा है। आबकारी मंत्री ने कहा कि खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग वहां की जनता ने की थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने मुहर लगाया। अब कांग्रेस की जीत के बाद खैरागढ़ को जिला बनाने का काम शुरू होगा।

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा था कि 3 साल के कार्यकाल में कांग्रेस सरकार को अपने ऊपर भरोसा नहीं है, इसलिए खैरागढ़ को जिला बनाने की घोषणा भूपेश सरकार ने की है। उन्होंने कहा कि क्या आने वाले 2023 विधानसभा चुनाव में पूरे 90 विधानसभा को जिला बनाने की भी घोषणा मुख्यमंत्री करेंगे।

न्यूज़ क्रेडिट- ABPLIVE

Leave a Comment

ताजा खबर