भीषण गर्मी और बिजली कटौती से लोग हलाकान, लो-वोल्टेज के कारण कूलर-पंखे बने शो-पीस

बिजली कटौती

सीजी क्रांति/खैरागढ़. नगर सहित ग्रामीण अंचलों में हो रही बेतहाशा बिजली कटौती से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है. अघोषित बिजली कटौती के अलावा लो वोल्टेज व बार-बार हो रही ट्रिपिंग से लोग हलाकान हैं. सूर्योदय के बाद सूर्य की तेज किरणों के बढ़ने के साथ ही बिजली विभाग की पोल खुलनी शुरू हो जाती है. सुबह से लेकर रात तक बिजली का आना-जाना लगा रहता है.

बिजली कटौती के अलावा लो-वोल्टेज व बार-बार हो रही ट्रिपिंग से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लो-वोल्टेज के कारण कूलर-पंखा भी बेकार साबित हो रहा है. पसीने से तरबतर लोग हाथ में बेना लेकर किसी तरह दिन-रात काट रहे हैं. सरकारी कार्यालयों में भी बिजली कटौती के कारण काम काज प्रभावित हो रहा है.

इब सबके बीच बिजली कटौती से सबसे अधिक परेशानी उन लोगों को हो रही है जिनके घर में छोटे बच्चे और बीमार बुजुर्ग है. खासकर रात में जब बिजली चली जाती है तो छोटे-छोटे बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल हो जाता है. वहीं दूसरी ओर पेयजल की समस्या से भी लोगों को जूझना पड़ रहा है. बिजली बंद होने पर निर्धारित समय में घर के नलों में पानी की सप्लाई नहीं होने से भी लोग परेशान हो रहे हैं.

जेईई ममता कर्मकार का कहना है किगर्मी से ओवरलोड ट्रांसफार्मर की वजह से ही सबसे ज्यादा फाल्ट होने की वजह और मौसम परिवर्तन से बिजली आपूर्ति कुछ देर के बाधित हो रही है. क्षेत्र की बिजली व्यवस्था सुचारू बनाने के लिए तथा बरसात पूर्व तैयारियों में विभाग रात-दिन जुटा हुआ है.

Leave a Comment

ताजा खबर