भाजपा किसान मोर्चा का प्रदर्शन…अपनी 9 सूत्रीय मांग को लेकर आवाज बुलंद की, प्रदर्शन के बाद ओएसडी को सौंपा ज्ञापन

OSD जगदीश सोनकर को ज्ञापन सौपते भाजपाई
OSD जगदीश सोनकर को ज्ञापन सौपते भाजपाई

सीजी क्रांति/खैरागढ़। प्रदेश भाजपा के आव्हान पर किसान मोर्चा ने अमलीपारा सेवा सहकारी समिति के सामने में प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। भाजपा किसान मोर्चा ने प्रदर्शन के बाद ओएसडी डॉ जगदीश सोनकर को ज्ञापन भी सौंपा।

मंडल अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि भाजपा किसान मोर्चा की मांग है, कि सभी सरकारी समिति में आगामी खरीदी फसल के लिए रासायनिक खाद और गुणवत्ता विहीन वर्मी कम्पोस्ट खरीदने के लिए किसानों को बाध्य न किया जाए। वही सोसायटियो में अग्रिम रासायनिक खाद के भंडारण में कमी विषयक चर्चा की जाए और सोसायटियों में धान दलहन तिलहन बीज की कमी उपलब्धता सुनिलित किया जाए।

साथ ही मार्कफेड के संग्रहण केंद्रों के श्रमिकों का 3 माह से लंबित वेतन भुगतान तत्काल किया जाए। इसके अलावा गत खरीफ वर्ष में धान की फसल के जगह दलहन तिलहन की फसल बोने के एवज में दस हजार रूपये प्रति एकड़ भुगतान राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत तत्काल किया जाए।

साथ ही प्रदेश की सभी 2058 प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों के चुनाव तत्काल प्रारंभ किया जाए और साल 2020-21 में किए गए धान खरीदी के एवज में धान खरीदी केंद्रों के त्रुटिपूर्ण/लंबित कमीशन भुगतान तत्काल किया जाए। इसी तरह धान खरीदी वर्ष 2021-22 में धान खरीदी केंद्रों में राइस मिलरों द्वारा प्रदाय किए गए अमानक बार दानों को तत्काल उठाया जाए और दो साल का बोनस सरकार के वचन पत्र में किये गए वादे के अनुसार तत्काल करने की मांग शामिल है।

Leave a Comment

ताजा खबर