बड़ी खबर : टिकरापारा राम मंदिर का विवाद पहुंचा थाने

टिकरापारा राम मंदिर का विवाद पहुंचा थाने
टिकरापारा के राम मंदिर पहुंची पूछताछ करती पुलिस

सीजी क्रांति/खैरागढ़. मंदिर स्थित बर्फानी आश्रम में उपजा आधिपत्य का विवाद अंतत: थाने पहुंच गया है . विवाद के बाद वर्तमान में बीते कई वर्षों से राम मंदिर स्थित बर्फानी आश्रम का संचालन कर रहे प्राईवेट ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने साधु – संतों के विरूद्ध थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

वहीं दूसरी ओर बीते कुछ दिनों से अमरकंटक से मंदिर परिसर में आकर निवास कर रहे साधु-संतों ने भी प्राईवेट ट्रस्ट का संचालन कर रहे नवीन सिंह के विरूद्ध थाने में शिकायत दर्ज कराई है . शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच के लिये शनिवार की शाम राम मंदिर पहुंची थी और यह पहला मौका है कि आधिपत्य को लेकर उपजे विवाद के बाद राम मंदिर परिसर में पुलिस ने दबिश दी है.

इसे पढ़े : टिकरापारा के राम मंदिर का विवाद : बर्फानी दादा के शिष्य ने राम मंदिर पर जताया हक़ ! प्राईवेट ट्रस्ट को बताया फर्जी … विधायक देवव्रत सिंह ने भी मंदिर ट्रस्ट पर उठाये सवाल… कलेक्टर से की है शिकायत…

गौरतलब है कि पुलिस थाना खैरागढ़ में बालयोगी लक्ष्मण दास ने अपने लेटर पैड में शिकायत लिखकर आरोप लगाया है कि बर्फानी दादा के देहावसान के बाद खैरागढ़ निवासी नवीन सिंह ने अवैध रूप से आश्रम के कुछ कमरों में कब्जा जमा लिया है जिसे खाली कराने के लिये साधुओं ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है वहीं मामले की शिकायत साधु – संतों ने एसडीएम लवकेश धुरव से भी की है वहीं दूसरी ओर लोक न्यास श्री बर्फानी दादा जी गुरू ट्रस्ट राम मंदिर के अध्यक्ष राकेश बहादुर सिंह ने एसडीएम खैरागढ़ को शिकायत पत्र लिखकर आश्रम में कोरोना महामारी के चलते कोरोना गाईड लाईन के परिपालन में किसी भी धार्मिक आयोजन नहीं करने की शिकायत करते हुये बाहरी व्यक्ति एवं अन्य राज्यों से आश्रम में प्रवेश को निषेधित किया जाये जिसके बाद एसडीएम ने जांच कार्यवाही के लिये थाना प्रभारी खैरागढ़ को निर्देशित किया है और मामले को लेकर पुलिस राम मंदिर आश्रम में जांच के लिये पहुंची थी.

CG Kranti News channel

Follow the CG Kranti News channel on WhatsApp

Leave a Comment

ताजा खबर

error: Content is protected By Piccozone !!