बीजापुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़: जवानों को भारी पड़ता देख भागे खड़े हुए नक्सली, बड़े लीडरों की मौजूदगी की इनपुट पर निकले थे जवान!

फाइल फोटो
फाइल फोटो

सीजी क्रांति/खैरागढ़। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में गुरुवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल का सहारा लेकर भाग खड़े हुए हैं। बताया जा रहा है कि कई हार्डकोर नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर बीजापुर DRG के जवान निकले थे। वहीं मुठभेड़ के बाद मौके से भारी मात्रा में नक्सल सामान और विस्फोटक भी बरामद किया गया है। फिलहाल अभी जवान लौटे नहीं हैं। मामला जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र का है।

यह भी पढें…दुर्ग में 2 TI और SI पर FIR का आदेश: दहेज मामले में गलत जांच कर दस्तावेजों से की छेड़छाड़, कोर्ट ने जांच के निर्देश दिए

जानकारी के मुताबिक, नक्सल प्रभावित इलाके के एंड्रिपाल के जंगल में भैरमगढ़ एरिया कमेटी मिलिट्री इंटेलिजेंस इंचार्ज मोहन कड़ती समेत अन्य की उपस्थिति की सूचना पुलिस को मिली थी। जिसके बाद जवानों को सर्चिंग के लिए भेजा गया था। वहीं सुबह जब जवान जंगल पहुंचे तो यहां पहले से ही घात लगाए बैठे माओवादियों ने जवानों को देख फायर खोल दिया। जवाबी कार्रवाई में DRG जवानों ने नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया।

यह भी पढ़ें…दर्दनाक हादसा: तालाब में डूबने से चचेरे भाई-बहन की मौत!

जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल का सहारा लेकर भाग खड़े हुए। बीजापुर SP कमलोचन कश्यप ने बताया कि, मौके से जवानों ने टिफिन बम, डेटोनेटर, माओवादी साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए हैं। जवान घटनास्थल से अभी लौटे नहीं हैं। जवानों के लौटने के बाद ही पूरी जानकारी मिल पाएगी।

Leave a Comment

ताजा खबर