दुर्ग साइंस कॉलेज के छात्र ने हॉस्टल में लगाई फांसी, दो विषय में हुआ था फेल, पढ़ें पूरी खबर

file photo


सीजी क्रांति न्यूज/दुर्ग। छत्तीसगढ़ में दुर्ग जिला स्थित साइंस कॉलेज के छात्र ने हॉस्टल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वहां बीएससी सेकंड ईयर का छात्र था। वह दो विषय में फेल हो गया था। उसके बाद से वह अवसाद में था। प्रारंभिक जांच में आत्महत्या की वजह यह बात सामने आ रही है। मामला मोहन नगर थानाक्षेत्र का है। घटना गुरूवार की है। पुलिस से सूचना मिलने के बाद अगले दिन परिजन दुर्ग पहुंचे। उनके सामने पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद शव को परिजनों के हवाले किया गया। इस दौरान परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गरियाबंद निवासी खिलेशानंद दुर्ग के साइंस कॉलेज में बीएससी सेकंड ईयर का छात्र था। वह दुर्ग में ही ब्वायज हॉस्टल में रहता था। गुरुवार सुबह वो कॉलेज गया और वहां से शाम को हॉस्टल लौटा। इसके बाद वो अपने कमरे में गया और फंखे में फंदा बांधकर उसमें झूल गया। जब उसके रूम के दूसरे छात्र आए तो देखा कि कमरे का दरवाजा खुला हुआ है और अंदर खिलेशानंद की लाश फंदे से लटकी हुई है। छात्रों ने तुरंत इसकी सूचना हॉस्टल इंचार्ज और पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची शव को फंदे से नीचे उतार कर पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पीएम के लिए भेजा।

पुलिस मृतक के परिजनों और उसके दोस्तों से पूछताछ कर सच्चाई की तह तक जाने का प्रयास कर रही है। पुलिस की जांच में प्रथम दृष्टया ऐसा माना जा रहा है कि छात्र ने पढ़ाई के तनाव में आकर यह कदम उठाया है। हालांकि अन्य बिंदुओं पर भी पुलिस तथ्य जुटाने में लगी हुई है।

Leave a Comment

ताजा खबर