दुर्ग यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन एग्जाम की मांग को लेकर फिर बवाल, जमकर हुआ हंगामा!

प्रदर्शन के दौरान गेट पार करने की कोशीश करते छात्र।
प्रदर्शन के दौरान गेट पार करने की कोशीश करते छात्र।

सीजी क्रांति/राजनांदगांव। दुर्ग यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन एग्जाम की घोषणा होने के बाद से फिर इस बात का विरोध शुरू हो गया है। विश्वविद्यालय से संबंध रखने वाले कॉलेज के स्टूडेंट्स ने अब यूनिवर्सिटी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

यह भी पढ़ें…भाजपा की नगरीय सरकार धड़ाम…अविश्वास प्रस्ताव ने छिनी अध्यक्ष की कुर्सी, प्रस्ताव के खिलाफ 3 तो, पक्ष में पड़े 12 मत!

इसी कड़ी में NSUI कार्यकर्ताओं ने छात्रोे के साथ मिलकर राजनांदगांव के दिग्विजय कॉलेज में जमकर हंगामा कर दिया है। NSUI कार्यकर्ता कॉलेज के गेट पर ही चढ़ गए थे और जमकर बवाल किया है।

दोपहर करीब 12 बजे NSUI कार्यकर्ता कॉलेज के छात्रों के साथ गेट पर पहुंच गए थे। यहां इन्होंने पहले जमकर नारेबाजी की। फिर कॉलेज के अंदर घुसने का प्रयास करने लगे। मगर प्रबंधन ने पहले ही गेट बंद कर दिया था।

जिसके बाद गेट में चढ़कर ही कार्यकर्ता हंगामा करने लगा। कार्यकर्ताओं का कहना है कि कोरोनाकाल में पढ़ाई ऑनलाइन हुई है तो परीक्षा भी ऑनलाइन होनी चाहिए, यानि की जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ : व्यापारी ने बच्चों को जहर देकर लगा ली फांसी, 10 साल की बेटी की मौत!

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते और ऑनलाइन क्लास के चलते कुछ छात्र परीक्षा में भी शामिल नहीं हो सके हैं। ऐसे में ऑफलाइन परीक्षा देने में काफी दिक्कत होने वाली है। इसी बात का हम विरोध कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम पहले से ही ऑफलाइन परीक्षा कराने की मांग कर रहे हैं।

मांग पूरी नहीं हुई तो आगे भी प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान कुछ स्टूडेंट्स और कार्यकर्ता जमीन पर ही बैठ गए थे। प्रदर्शन में छात्राएं भी शामिल हुईं थी। काफी समझाने के बाद कार्यकर्ता और छात्र शांत हुए और करीब एक घंटे के प्रदर्शन के बाद सभी वापस लौट गए।

Leave a Comment

ताजा खबर