जिपं सदस्य विप्लव साहू ने छात्रों और बेरोजगारों की उठाई मांग, प्रवेश व भर्ती परीक्षा के लिए जिला केसीजी में हो व्यापंम परीक्षा सेंटर


सीजी क्रांति/खैरागढ़। जिला केसीजी बने 1 वर्ष से अधिक समय हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रशासनिक दूरी को कम करने के लिए इस नए जिले को बनाया था, लेकिन अभी व्यापमं द्वारा भर्ती परीक्षा एवं प्रवेश परीक्षा में नए जिले को परीक्षा सेंटर नहीं बनाया गया है। जिससे बेरोजगार परीक्षार्थी निराश एवं हताश हैं। कुछ विभागों को छोड़कर अन्य विभाग यहां पर दिखाई नहीं दे रहा है।

जिला पंचायत राजनांदगांव के सभापति विप्लव साहू ने जिले के अन्य मांगों के साथ इस महत्वपूर्ण मांग पर चर्चा कर ज्ञापन देते हुए कलेक्टर गोपाल वर्मा से मुलाकात की। बैंकों द्वारा केसीसी लोन और अन्य दुविधा और समस्याओं को लेकर भी किसान नेता खेमराज जैन भी साथ में मौजूद थे।
विप्लव साहू ने कलेक्टर को अवगत कराया कि जब जिला बना था उसी समय परीक्षार्थी खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को परीक्षा केंद्र बनाए जाने की उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन अभी तक यह परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया है। एक ओर मानपुर मोहला एवं सक्ति को परीक्षा केंद्र बना दिया गया है। नए जिले के निवासियों को व्यापमं परीक्षा दिलाने के लिए लंबी दूरी तय करके राजनांदगांव, कवर्धा या दुर्ग जाना पड़ेगा। जिला बनाने की सुविधा बेरोजगार परीक्षार्थियों को नहीं मिल पा रहा है अब हमारे वनांचल साल्हेवारा गातापार आदि इलाके के परीक्षार्थी पेपर दिलाने के लिए दुर्ग, भिलाई व राजनंदगांव जाने के लिए विवश हैं।

Leave a Comment

ताजा खबर