छत्तीसगढ़ में डीआरजी के 10 जवान शहीद, 1 ड्राईवर की भी मौत, बारिश में फंसे सुरक्षा बल को रेस्क्यू करने जा रही थी टीम सीएम भूपेश बोले-नक्सलियों को बख्शेंगे नहीं

file photo


सीजी क्रांति/ दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार को नक्सली हमले में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड यूनिट के 10 जवान शहीद हो गए। इनके अलावा इनकी गाड़ी के ड्राइवर की भी हमले में मौत होने की खबर है। हमला दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में अरनपुर-समेली के बीच हुआ। इनकी टीम बारिश में फंसे सुरक्षा बलों को रेस्क्यू करने जा रही थी। इसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट में पुलिसकर्मियों का वाहन उड़ा दिया। सूत्रों के मुताबिक यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई है। इसी मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने वाहन पर बम फेंका था। इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन जारी है।


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमले पर दुख जताया है। कहा- शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हर संभव सहायता देने की बात कही है।

शहीद जवानों के नाम
नक्सली हमले में शहीद होने वालों में प्रधान आरक्षक जोगा सोढ़ी, मुन्ना राम कड़ती, संतोष तामो, नव आरक्षक दुल्गो मण्डावी, लखमू मरकाम, नव आरक्षक जोगा कवासी, नव आरक्षक हरिराम मंडावी, गोपनीय सैनिक राजू राम करटम, जयराम पोड़ियाम जगदीश कवासी और गाड़ी के ड्राइवर धनीराम यादव शामिल हैं।

Leave a Comment

ताजा खबर