खैरागढ़ में बड़े नक्सली हमले की थी तैयारी, टाडा दलम ने लगाया था 11 किलो का टिफिन बम! जवानों ने किया डिफ्यूज, IPS अंकिता शर्मा थी मौके पर मौजूद


सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। खैरागढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान टाडा दलम ने बड़े नक्सली हमले की तैयारी की थी। समय रहते सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। बकरकट्टा थाना क्षेत्र के ग्राम कांशी बहरा से लचना झिरिया पक्की मार्ग स्थित पुल के नीचे पुलिस ने 11 किलो का टिफिन बम बरामद किया है। जिसे सुरक्षा बलों ने डिफ्यूज कर दिया। इस मौके पर खुद आईपीएस अधिकारी व जिले की एसपी अंकिता शर्मा मौजूद थीं।

चुनाव के दौरान यह तीसरी दफे नक्सली विस्फोटक व सामग्री बरामद किया है। पुलिस को सूचना मिली कि जिले के सरहदी जंगलों में टाडा दलम व विस्तार प्लाटून नंबर-1 सक्रिय है। इसके बाद दुर्ग रेंज आईजी राहुल भगत व एसपी अंकिता शर्मा के निर्देशन में विशेष एंटी नक्सल ऑपरेशन बढ़ाने का निर्देश दिया गया। नक्सल गश्त सर्चिंग पर रवाना हुई। इस दौरान संदेह के आधार के पर बीडीएस टीम के माध्यम से मौका स्थल की जांच की गई। जिसमें 11 किलो का टिफिन बम बरामद किया गया।

इसकी सूचना एसपी अंकिता शर्मा को दी गई। अंकिता शर्मा सूचना के तत्काल बाद गंडई एसडीओपी प्रशांत खांडे व पर्याप्त सुरक्षा बल के साथ घटना स्थल पहुंची। जहां जवानों को बम को डिफ्यूज किया। और इस तरह से नक्सलियों द्वार बड़े हमले की साजिश को नाकाम किया गया।

बता दें कि जिला निर्माण के करीब डेढ़ साल बाद अचानक से जंगल पट्टी नक्सली गतिविधियां तेज हो गई। खासकर चुनावी माहौल में लगतार तीन बाद नक्सली विस्फोटक पर्दाथ जब्त किया गया है। इसकी वजह से वनांचल क्षेत्रों में भय का माहौल निर्मित हो गया है। वहीं चुनावी टीम भी अब जंगल में चुनाव ड्यूटी को लेकर भ्रयग्रस्त नजर आ रहे हैं ।

Leave a Comment

ताजा खबर