खैरागढ़ महोत्सव—2022…’आरंभ है प्रचंड बोले मस्तकों के झुंड’ गीत से लोगों में दिलों पर राज करने वाले ‘पीयूष मिश्रा’ 29 अप्रैल को देंगे प्रस्तुति

Piyush Mishra Ballimaran Baind
Credit FB- Piyush Mishra Ballimaran Baind

सीजी क्रांति/खैरागढ़। खैरागढ़ महोत्सव में प्रस्तुति देने वाले देश के नामचीन कलाकारों की सूची में मुंबई के बल्लीमारान बैंड संचालक पीयूष मिश्रा का नाम भी शामिल है। पीयूष मिश्रा न सिर्फ फिल्मी दुनिया, बल्कि पूरे देश में परिचय के मोहताज नहीं है। पीयूष मिश्रा ने साल 2009 में आयी गुलाल फिल्म में अपनी आवाज और गायकी का जादू बिखेरा था। उनहोंने…’आरंभ है प्रचंड बोले मस्तकों का झुंड’ की गायकी से लोगों के दिल में खास जगह बनाए है।

एक फिल्म गीतकार और गायक के रूप पीयूष मिश्रा ब्लैक फ्राइडे (2004), गुलाल (2009) में “आरंभ है प्रचंड”,…गैंग्स ऑफ वासेपुर और में “इक बागल” और “अरे रुक जा रे बंदे” गाने के लिए जाने जाते है। इसके अलावा अपले बल्लीमारान बैंड के लिए फिल्मी दुनिया में खासा प्रचलित है। जो अब 29 अप्रैल को खैरागढ़ महोत्सव में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

खैरागढ़ महोत्सव…दीक्षांत समारोह के बाद 27 अप्रैल को ही आगाज होगा महोत्सव

कोरोना काल के चलते बीते दो सालो से बाधित खैरागढ़ महोत्सव के आयोजन को लेकर इंदिरा कला संगीत विवि में जोर शोर से तैयारी चल रही है। बुधवार 27 से शनिवार 30 अप्रैल तक लगातार चार दिन तक आयोजित होने वाले दीक्षांत और महोत्सव में शामिल होने देश प्रदेश के मुर्धन्य कलाकारों से विवि प्रशासन की चर्चा बाद स्वीकृति मिल गई है। जिसके चलते संगीत विवि का परिसर अन्य दिनों की अपेक्षा संगीत की स्वर लहरियों से बेहतर तरीके से गूंजेगा।

शनिवार को कुलपति मोक्षदा चंद्राकर, कुलसचिव प्रो.इंद्रदेव तिवारी और महोत्सव संयोजक हिमांशु विश्वरूप ने प्रेस वार्ता में बताया कि खैरागढ़ महोत्सव के साथ सोलहवें दीक्षांत समारोह का शुभारंभ बुधवार 27 को कुलाधिपति अनुसूइया उइके के मुख्य आतिथ्य। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल और विधायक यशोदा नीलांबर वर्मा के आतिथ्य में होगा। जबकि विधानसभा अध्यक्ष चरणदास मंहत के मुख्य आतिथ्य, कुलपति ममता चंद्रकार की अध्यक्षता और संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद, विधायक यशोदा नीलांबर वर्मा और नपा अध्यक्ष शैलेंद्र वर्मा के विशिष्ट आतिथ्य मे माहेत्सव का समापन समारोह शनिवार 30 को होगा।

Leave a Comment

ताजा खबर