खैरागढ़ निकाय चुनाव: 9 बजे शुरू होगी गिनती, दोपहर तक परिणाम

खैरागढ़ निकाय चुनाव: 9 बजे शुरू होगी गिनती, दोपहर तक परिणाम

सीजी क्रांति/खैरागढ़। शहरी सत्ता में किसकी सरकार बैठने वाली है, इसका फैसला गुरुवार दोपहर तक हो जाएगा। इसी के साथ कांग्रेस-भाजपा को कितनी-कितनी सीट मिली है या निर्दलियों ने किस वार्ड में सेंधमारी है। इसका पता भी चल जाएगा। सुबह 9 बजे से मतगणना प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वही दोपहर तक परिणाम आने की उम्मीद जतायी जा रही है।

पढ़ें – कड़ाके की ठंड में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, प्रत्याशियों की धडक़ने तेज

निर्वाचन शाखा से मिली जानकारी अनुसार अभ्यार्थियों की मौजूदगी में सुबह आठ बजे स्ट्रांग रूम का ताला खोला जाएगा। वही मतपेटियों को मतगणना कक्ष में लाया जाएगा। यहां पहले ही वार्डवार गिनती के लिए बीस टेबल की व्यवस्था कर दी गई है। फिर मतगणना अभिकर्ता अथवा प्रत्याशी की उपस्थिति में मतपेटी का सील खोला जाएगा। वही मतपत्रों की छंटनी होगी। जिसके बाद पत्रों की गिनती की जाएगी।

आपत्ति पर निराकरण का अधिकार SDM के पास

मतपत्र की गिनती के दौरान किसी भी तरह की आपत्ति होने पर निराकरण करने का अधिकार एसडीएम के पास है। यानि किसी मतपत्र में आपत्ति होने पर रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम लवकेश ध्रुव निराकरण करेंगे। अंतिम गिनती के बाद हार-जीत की घोषणा की जाएगी। वही दोपहर तीन बजे के आसपास निर्वाचित पार्षदों को निर्वाचन प्रमाण-पत्र सौंपा जाएगा।

पढ़ें – कड़ाके की ठंड में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, प्रत्याशियों की धडक़ने तेज

मतगणना स्थल पर रहेगी तगड़ी सुरक्षा

मतगणना स्थल की सुरक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट है। यहां मतगणना के दौरान तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। स्ट्रांग रूम पॉलिटेक्निक के बाहर सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाया गया है। वही मतगणना स्थल में मौजूद रहने वाले अभिकर्ताओं सहित निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को को परिचय पत्र दिया गया है।

Leave a Comment

ताजा खबर