खैरागढ़ को जिला बनाने CM भूपेश बघेल को सौंपा ज्ञापन

खैरागढ़ को जिला बनाओं

सीजी क्रांति/खैरागढ़. विधायक देवव्रत सिंह के निधन उपरांत उन्हें श्रद्धांजलि देने तथा शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाने खैरागढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पिपरिया स्थित हेलीपैड में स्वागत करते हुये जिला निर्माण समिति के प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन सौंपकर खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग दोहराई.

पढ़ें – CM भूपेश बघेल ने स्वर्गीय देवव्रत सिंह के परिजनों से भेंट कर शोक संवेदना प्रकट की

सौंपे ज्ञापन में समिति ने कहा कि जनमानस की भावनाओं के अनुरूप विधायक देवव्रत सिंह अपने जीवन काल में खैरागढ़ को जिला बनाने सदैव प्रयासरत रहे और खैरागढ़ के विकास के लिये उनका संघर्ष निरंतर जारी रहा. उनके निधन से खैरागढ़ सहित समूचा अंचल स्तब्ध और दुखी है और खैरागढ़ को जिला बनाने के उनके अथक प्रयास पर विराम लग गया है.

पढ़ें – माता—पिता ने दीपावली पर कपड़े लेने से किया इंकार, बेटी ने लगा ली फांसी !

समिति ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुये कहा कि स्व.विधायक देवव्रत सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि देने व उनकी स्मृति को अक्षुण्ण बनाये रखने के लिये खैरागढ़ को जिला बनाने की घोषणा की जानी चाहिये साथ ही समिति ने पूर्व चुनाव में श्री बघेल की घोषणा को याद दिलाते हुये कहा कि मुख्यमंत्री बनने से पूर्व उन्होंने खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग का समर्थन करते हुये खैरागढ़ को जिला बनाने वादा किया था लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अविभाजीत दुर्ग जिले के सबसे बड़े तहसील खैरागढ़ को अब तक जिला नहीं बनाया गया है जबकि शेष सभी तहसीलें जिले के अस्तित्व में आ गई हैं.

Leave a Comment

ताजा खबर