कॉलेजों में आज से प्रवेश प्रक्रिया शुरू, 15 जून तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन, और जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर

file photo


सीजी क्रांति/दुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग से संबद्ध कॉलेजों में सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश प्रक्रिया 1 से शुरू हो गई है। नियमित प्रवेश के लिए 15 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। छात्र अधिकतम 5 महाविद्यालयों के लिए आवेदन फॉर्म भर सकेगा। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद सूची में नाम आने पर संबंधित विद्यार्थी को संबंधित महाविद्यालय में निर्धारित तारीख तक अनिवार्य रूप से सभी आवश्यक दस्तावेजों सहित प्रवेश लेना अनिवार्य होगा।

महाविद्यालयों को संबंधित विद्यार्थी के प्रवेश की प्रक्रिया पूरी करने के बाद तत्काल ऑनलाइन माध्यम से भी उनके डाटा को वेरिफाई या एडमिट करना होगा। संबंधित विद्यार्थी के डेटा को कॉलेज की ओर से वेरिफाई किया जाएगा। इसके बाद डेटा प्रवेश पोर्टल से हटा दिया जाएगा। अगर छात्र का नाम उसके चयन किए गये 5 महाविद्यालयों में से किसी भी मेरिट सूची में नहीं है तो उन्हें फिर से नया प्रवेश फॉर्म भरना होगा। इसके लिए फिर से रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता नहीं होगी। वे अपने पुराने आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके प्रवेश आवेदन फॉर्म भर सकेगा।

निःशुल्क है आवेदन फार्म
प्रवेश पाने के लिए आवेदन फार्म बिल्कुल निःशुल्क है। छात्र/छात्राएं विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.durguniversity.ac.in के लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म 2023-24 पर क्लिक करें या फिर http://durg1.ucanapply.com के माध्यम से प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकें। छात्र/छात्राएं ऊपर दिए गए लिंक के जरिए पहले रजिस्ट्रेशन करेंगे। इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड जनरेट कर प्रवेश आवेदन फॉर्म भरेंगे।

Leave a Comment

ताजा खबर