एक स्कूल खोलने वाला मनुष्य, एक जेल बंद करता है: विप्लव साहू


सीजी क्रांति न्यूज/राजनांदगांव। पायोनियर पब्लिक स्कूल बसंतपुर के वार्षिक अधिवेशन में मुख्य अतिथि जिला पंचायत सभापति विप्लव साहू ने कहा कि आज समाज की सबसे बड़ी जरूरत सही शिक्षा है। एक स्कूल खोलने वाला मनुष्य एक जेल बंद करता है। वाजिब शिक्षा ही इंसान को सक्षम बनाता है। इसीलिए हम कह सकते हैं कि एक सही स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर सही नागरिक बनते हैं और अपराध में कमी आती है, समाज व्यवस्था ठीक होती है। अकलमंदी का संबंध उम्र से नहीं होता।

युवाओं से उन्होंने कहा कि सूचना और प्रौद्योगिकी से भरे संसार में 17 साल के किशोर भी बुद्धिमान और 70 साल के बुजुर्ग भी बेवकूफ मिलते हैं। बुद्धिमत्ता, तकनीक, मेहनत और हुनर के साथ इंसान को प्रयास करते हुए अपने पैरों पर जल्दी से जल्दी खड़े होना चाहिए।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ. संजय कुमार धिसके दिग्विजय कॉलेज, डॉ गजेंद्र बघेल प्राचार्य हायर सेकेंडरी स्कूल छुरिया, हरिनारायण धकेता, ऋषि शास्त्री, खेमिन रजक यादव, देवशरण सेन, शेखर यादव पूर्व, संतोषी सलामे, सौरभ मिलिंद और हेमा मेश्राम रहे। कार्यक्रम का समन्वयन लक्ष्मण सिंह साहू प्राचार्य पायनियर पब्लिक स्कूल द्वारा किया गया, उन्होंने उपस्थित अतिथियों, पालकगण, स्टॉफ और बच्चो का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Comment

ताजा खबर