अयोध्या में श्री रामलला के प्राणप्रतिष्ठा पर 22 जनवरी को छुट्टी, सभी शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद!

file photo


सीजी क्रांति न्यूज/रायपुर। अयोध्या में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ के शिक्षण संस्थानों में छुट्टी रहेगी! स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के मुताबिक, स्कूल शिक्षा और उच्च शिक्षा विभाग के तहत आने वाले दफ्तर, सरकारी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे! 22 जनवरी को विभिन्न संगठनों ने सार्वजनिक अवकाश की मांग सरकार से की थी। फिलहाल इसका आदेश अभी जारी नहीं हुआ है।

छत्तीसगढ़ के धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मीडिया कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं को श्री राम लला दर्शन योजना के तहत अयोध्या ले जाया जाएगा। इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार रेलवे विभाग से अनुबंध कर एक ट्रेन बुक करेगी, जो हफ्ते में एक दिन चलेगी। एक बार में 850 से 1000 श्रद्धालु अयोध्या प्रभु श्री राम के दर्शन करने जाएंगे।

ट्रेन में बुजुर्गों और दिव्यांगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा। उनके साथ सहायक को जाने की जाने की अनुमति होगी। साथ ही डॉक्टर भी तैनात किया जाएगा। श्रद्धालुओं के रहने और खाने की व्यवस्था शासन की रहेगी। वहीं हर साल करीब 20 हजार लोगों को अयोध्या प्रदेश सरकार अपने खर्च पर ले जाएगी। यह फैसला एक दिन पहले भी मंत्रिमंडल की बैठक में ली गई है।

Leave a Comment

ताजा खबर